kaalsarp
kaal-sarp-dosh-ke-lakshan

काल सर्प दोष के लक्षण

काल सर्प दोष के लक्षण व्यक्ति की जन्म कुण्डली में काल सर्प दोष के प्रकट होने पर आ सकते हैं। यह लक्षण व्यक्ति के जीवन में विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सूचक हो सकते हैं. निम्नलिखित हैं कुछ काल सर्प दोष के संभावित लक्षण:

  1. आर्थिक समस्याएँ: काल सर्प दोष के ज्यादातर प्रकारों में आर्थिक समस्याएँ होती हैं, जैसे कि बढ़ते कर्ज, वित्तीय बाधाएँ, बढ़ती चिंताएँ, और पैसों की हानि.
  2. स्वास्थ्य समस्याएँ: काल सर्प दोष के कुछ प्रकार व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव डाल सकते हैं, जैसे आधिक्य और रोग.
  3. परिवारिक समस्याएँ: यह दोष परिवारिक समस्याओं का कारण भी बन सकता है, जैसे कि परिवार के बीच में विवाद और विचारबद्धता.
  4. पेशेवर आवसरों में हानि: काल सर्प दोष के कारण पेशेवर आवसरों में भी हानि हो सकती है, जैसे कि कर्मचारियों के बीच में संघर्ष या पेशेवर विकास में असफलता.
  5. शादी और पारिवारिक जीवन में समस्याएँ: काल सर्प दोष विवाह और पारिवारिक जीवन में समस्याओं का कारण भी बन सकता है, जैसे कि विवाह में देरी, संघर्ष, और पारिवारिक मुद्दे.
  6. मानसिक तनाव और चिंता: काल सर्प दोष के कारण व्यक्ति मानसिक तनाव, चिंता, और अस्थायी डिप्रेशन का सामना कर सकता है.
  7. सम्प्रेरणा की कमी: काल सर्प दोष व्यक्ति की सम्प्रेरणा और स्वयं पर आत्म-विश्वास को कम कर सकता है.

आचार्य सागर जी:

आचार्य सागर जी एक अंतर्राष्ट्रीय सेलिब्रिटी ज्योतिषी हैं। पिछले 17 सालों से वह पूजा का आयोजन करते आ रहे हैं. उनके पास विभिन्न पूजाओं के लिए विशेष पंडितों की एक बड़ी टीम भी है। 

पंडित श्री सुनील तिवारी:

पंडित जी द्वारा कालसर्प दोष, मांगलिक दोष, अर्क विवा,ह कुंभ विवाह, वास्तु शांति, नवग्रह शांति, महामृत्युंजय दोष आदि कुंडली से संबंधित समस्त प्रकार के दोषों का निवारण पूर्ण विधि-विधान से संपन्न कराया जाता है। अभी तक देश विदेश के हजारों व्यक्ति लाभान्वित होकर सुखमय जीवन भगवान महाकाल के आशीर्वाद से व्यतीत कर रहे हैं।

जय श्री महाकाल जी ।